Maidaan : अजय देवगन को बड़ा झटका, ‘मैदान’ की रिलीज पर कोर्ट ने लगाई पाबंदी, लगा ये आरोप!


admin

Maidaan Movie : अजय देवगन स्टारर ‘मैदान’ (Maidaan) 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार थी, पर अब एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. मैसूर कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश दिया है. फिल्म मेकर्स पर कहानी के चुराने के आरोप लगे हैं.

कर्नाटक के एक स्क्रिप्टराइटर ने कोर्ट में याचिका दायर की थी. मैसूर में प्रमुख जिला एवं सत्र न्यायालय ने अनिल कुमार की याचिका का संज्ञान लेते हुए फिल्म (Maidaan) की रिलीज पर स्टे लगा दिया है. अमित शर्मा द्वारा डायरेक्टेड फिल्म मैदान में अजय देवगन और प्रियामणि प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

स्क्रिप्टराइटर अनिल कुमार ने दावा किया है कि उन्होंने साल 1950 में फीफा वर्ल्ड से भारतीय फुटबॉल टीम के निष्कासन पर 2010 में एक कहानी लिखी थी। उसी कहानी को उन्होंने बॉम्बे में स्क्रीन राइटर्स असोसिएशन में Paadanduka नाम से रजिस्टर भी करवाया था। अनिल ने इसे अपने लिंक्डइन पोस्ट पर अपलोड किया था।

अनिल कुमार ने आगे दावा किया कि ‘मैदान’ के असिस्टेंट डायरेक्टर सुखदास सूर्यवंशी ने 2019 में उनके साथ बातचीत की थी। तब सुखदास सूर्यवंशी ने अनिल कुमार की लिखी स्क्रिप्ट के आइडिया को लेकर बात की थी। तब सुखदास ने अनिल कुमार से वादा किया था कि वह उस पर एक फिल्म बनाने के लिए उन्हें आमिर खान से मिलवाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अनिल कुमार ने आगे कहा, ‘हाल ही मैंने सुना कि ‘मैदान’ नाम की एक फिल्म रिलीज हो रही है, मुझे आश्चर्य हुआ क्योंकि मेरी भी यही कहानी है। जब मैंने ट्रेलर और उनके बयान देखे तो मुझे पता चला कि यह मेरी कहानी थी। उन्होंने मुख्य कहानी को ही तोड़-मरोड़ कर यह फिल्म बना दी है। मैंने कहानी का नाम तीन खानों के लिए Paadakanduka रखा था।’ ‘मैदान’ को अमित शर्मा ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अजय देवगन के अलावा प्रियामणि और गजराज राव हैं।

Live Share Market


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *