Moradabad News: ग्रीन बेल्ट में बनाई कार गैराज, एचटी लाइन के नीचे बनाया अस्थाई शेड किया ध्वस्त


मुरादाबाद। नगर निगम की प्रवर्तन दल टीम ने बृहस्पतिवार बुद्धि विहार कॉलोनी की ग्रीन बेल्ट और सड़क से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान आर्यन स्कूल के निकट सब्जी विक्रेताओं के तख्त को तो बुलडोजर से तोड़ दिया, लेकिन खुशहालपुर मोड़ पर सड़क पर रेत बेचने वालों को रेत हटाने के लिए दो दिन का समय देकर छोड़ दिया। निगम की यह कार्यप्रणाली चर्चा का विषय बनी रही। निगम टीम ने इस दौरान 15 लोगों से 26 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला।

नगर निगम की प्रवर्तन दल की टीम सुबह अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर के साथ आर्यन स्कूल पहुंची। वहां से स्कूल के निकट खुशहालपुर रोड पर स्थित ग्रीन बेल्ट की जमीन में ठेला, तख्त लगाकर कुछ लोग फल, सब्जी बेच रहे थे। कुछ ने टाट-पट्टी व तिरपाल तान कर सब्जी की अस्थाई दुकानें लगा रखीं थीं। नगर निगम का बुलडोजर देख सड़क किराने सब्जी व फल की अस्थाई दुकानें लगाने वालों में अफरातफरी मच गई।

कुछ ने तो आनन-फानन सामान हटा लिया। कुछ सब्जी विक्रेताओं के तख्त, तिरपाल के शेड आदि छूट गए। सब्जी विक्रेताओं ने टीम से इसे हटाने के लिए थोड़ समय भी मांगा, लेकिन टीम ने उनकी नहीं सुनी और उसे बुलडोजर से तोड़ दिया। इसके बाद टीम अतिक्रमण हटाते हुए आगे बढ़ती रही। खुशहालपुर रोड से टीम परशुराम चौक की ओर अतिक्रमण हटाने पहुंची।

खुशहालपुर से बुद्धि विहार सेक्टर-2 परशुराम चौक की ओर टीम को एचटी लाइन के नीचे ग्रीन बेल्ट में गाय बांधने के लिए डाला गया शेड, कार गैराज, पार्किंग तथा बिजली सामान रखने का स्टोर अस्थाई रूप से बना पाया। जिसे टीम ने ध्वस्त कर दिया। यहां मोड़ पर एक सीमेंट विक्रेता द्वारा सड़क किनारे बिक्री के लिए काफी मात्रा में रेत (बालू), बजरी, ईंट, टाइल्स आदि बिक्री के लिए रखी गई थी। जिसे टीम ने दो दिन में हटाने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। टीम का यह पक्षपात अतिक्रमण हटाओ अभियान को देख रहे लोगों में चर्चा का विषय बना रहा।

अतिक्रमण हटाओ अभियान टीम में मुख्य रूप से जेई निर्माण राखी वर्मा, कर निर्धारण अधिकारी प्रमोद कुमार, पर्यावरण विशेषज्ञ रामसिंह बिष्ट, सहायक अभियंता एसपी सिंह, कर अधीक्षक मंगल सिंह पापड़ा, कर निरीक्षक सचिन, दीपक, प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल एसके शाही, सुपर वाइजर अजय सिंह, विजय गौतम व निर्माण टीम के लोग मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *