Noida News: इनवेस्ट अप काॅन्क्लेव में शामिल होंगी 300 ऑटो मोबाइल कंपनियां


इनवेस्ट अप काॅन्क्लेव में शामिल होंगी 300 ऑटो मोबाइल कंपनियां

– रेस के अंतिम दिन आएंगे मुख्यमंत्री

माई सिटी रिपोर्टर

ग्रेटर नोएडा। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में दोपहिया वाहन बनाने वाली 300 से अधिक शामिल होंगी। यह कंपनियां यहां पर निवेश करने की संभावनाएं तलाश रही है। कार्यक्रम के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे और विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। वहीं, 24 सितंबर को विशेष कॉन्क्लेव ‘इन्वेस्ट अप’ होगा। इसे देखते हुए मोटोजीपी आयोजन में हिस्सा लेने वाली कंपनियों ने यहां की परियोजनाओं को देखने की भी इच्छा जाहिर की है। इसलिए यमुना प्राधिकरण ने ऐसी कंपनियों के लिए 10 से अधिक गाड़ियो के साथ पांच अधिकारियों व 10 कर्मचारियों को तैनात किया है।

दरअसल, यूपी सरकार मोटो जीपी बाइक रेस के आयोजन में अपनी अर्थव्यवस्था में बदलाव लाने की संभावनाओं को देख रही है। इसका असर देखने को यह मिला है कि रेस में शामिल होने के दौरान करीब 300 बड़ी ऑटो मोबाइल कंपनियों की ओर से यहां पर निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। इसलिए यमुना प्राधिकरण ने जेवर एयरेपोर्ट के पास सेक्टर-10 में 500 एकड़ में ऑटो मोबाइल पार्क बनाने पर काम शुरू कर दिया है। यहां पर इस जमीन को आरक्षित कर दिया है। यदि कोई करार ऑटोमोबाइल कंपनियों से होते हैं तो जमीन तत्काल मुहैया करा दी जाएगी। यदि छोटी जमीन की जरूरत होगी तो उसे दूसरे प्रयोग में ले लिया जाएगा। यदि जमीन की अधिक जरूरत होगी तो उसका क्षेत्र भी बढ़ा लिया जाएगा।

वहीं, 24 सितंबर को बीआईसी परिसर में ही विशेष काॅन्क्लेव रखा गया है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। यहां पर आने वाली कुछ प्रमुख कंपनियों में डुकाटी इंडिया, होंडा रेसिंग इंडिया, रेडबुल केटीएम फैक्ट्री रेसिंग, यामाहा मोटर इंडिया, अमेरिकन रेसिंग, एमटीएम इटालिया, आरएनएफ रेसिंग लिमिटेड, एलेक्स डिजाइन, एचजेसी हेलमेट्स आदि शामिल हैं।

मोटो जीपी में हिस्सा लेने वाली कुछ कंपनियों ने निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। वहीं कुछ ने स्थलीय दौरा करने की बात कही है। इसलिए एयरपोर्ट के पास करीब 500 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है। स्थलीय निरीक्षण के लिए 10 गाड़ियों का काफिला अधिकारियों के साथ मौके पर जमीन और अन्य परियोजनााएं भी दिखाएगा।- डाॅ.अरुणवीर सिंह, सीईओ यीडा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *