OP Choudhary: कांग्रेस सरकार के अवार्ड विनिंग आईएएस ने बीजेपी से जीता चुनाव, अब सीएम की दौड़ में सबसे आगे


रायपुर: आईएएस अधिकारी से बीजेपी नेता बने ओ.पी. चौधरी ने छत्तीसगढ़ की रायगढ़ सीट पर जीत हासिल की है, उन्होंने कांग्रेस के प्रकाश शक्रजीत नाइक को 64,000 से अधिक वोटों से हराया है। ओबीसी नेता चौधरी को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक माना जाता है। पार्टी ने राज्य की 90 सीटों में से 53 सीटें जीत ली हैं। जबकि कांग्रेस के हाथ इस चुनाव में 34 सीटें ही लगी।
Raigarh Vidhan Sabha Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में कांग्रेस का जलवा! देखें चारों सीटों के नतीजे
ओपी चौधरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करीबी माना जाता है। वह 2018 में बीजेपी में शामिल हुए थे। उस साल वह रायगढ़ जिले की खरसिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़े, लेकिन सफलता नहीं मिली। वह न केवल हारे, बल्कि बीजेपी उस विधानसभा में केवल 15 सीटें हासिल कर पाई। उस चुनाव में कांग्रेस को 90 में से 68 सीटें मिलीं और भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सरकार बनी।

एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने बताया कि ‘वह भले ही 2018 का चुनाव हार गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। वह अपना काम करते रहे। इस बार उन्हें दूसरी सीट से मैदान में उतारा गया और वे जीतने में कामयाब रहे। जनता के बीच उनकी अच्छी छवि है और वह निश्चित रूप से सीएम की दौड़ में हैं।’
Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023 Result Live: बीजेपी ने जिन सांसदों को दिया था टिकट, क्या है उन सीटों का ताजा हाल?
चौधरी 2005 बैच के छत्तीसगढ़-कैडर के आईएएस अधिकारी थे। शैक्षिक पहल पर उनके काम ने उन्हें यूपीए सरकार के तहत 2011-12 के लिए लोक प्रशासन में उत्कृष्टता पुरस्कार में प्रधान मंत्री का पुरस्कार दिलाया था। उन्हें रमन सिंह ने बीजेपी में शामिल कराया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *