Panipat News: दिन ढलते ही सुस्ता जाती सिटी बस सर्विस, ऑटो चालकों का मनमाना किराया


पानीपत। सिवाह गांव में शुरू किया गया नया बस स्टैंड अब शहरवासियों को ही सताने लगा है। रोडवेज बसों के किराए में संशोधन कर डिपो महाप्रबंधक ने स्थानीय यात्रियों को अतिरिक्त किराए की मार से तो बचा लिया। अब शहर से लगभग सात किलोमीटर की दूरी परेशानी का सबब बनने लगी है। रात 10 बजे सिटी बस सर्विस बंद हो जाती हैं तो ऑटो चालक 20 रुपये की बजाय सौ रुपये प्रति यात्री तक किराया लेने लगते हैं। मजबूरन यात्री बस अड्डे पर ही रात काटना मुनासिब समझते हैं। यात्रियों की समस्याओं को जानने के लिए रात दो बजे अमर उजाला टीम ने नए बस स्टैंड का लाइव किया तो ये परेशानियां नजर आई।

रात दो बजे नया बस स्टैंड लाइटों से पूरी तरह जगमग दिखा। बस स्टैंड पर दो रोडवेज बसें दिल्ली और दो रोडवेज बसें सिटी सर्विस बूथ की तरफ खड़ी थी। करनाल की बसों के बूथ नंबर आठ के पास दो कर्मचारी वीरभान और रमेश चौकीदार बैठे बातचीत कर रहे थे। बगल में बूथ नंबर चार और बूथ नंबर 14 की तरफ दोनों ओर करीबन 20 यात्री सीटों पर तो कुछ फर्श पर सो रहे थे। नशे में धुत एक युवक समालखा सोनीपत के बूथ पर ही बेसुध पड़ा था। लगभग 10 मिनट बाद दिल्ली की तरफ से आई एक रोडवेज बस डिपो में दाखिल हुई। चार-पांच यात्रियों समेत एक महिला छोटे बच्चे को गोद में लिए उतरी।

परिचालक तेजी से काउंटर पर आया और मुहर लगवा बस लेकर चला गया। तभी कुछ ऑटो चालक दौड़कर उनके पास आए और लगभग दो मिनट बातचीत कर लौट गए। यात्री काउंटर पर रोडवेजकर्मियों के पास आकर पानीपत जाने वाली बस बारे पूछने लगे। रोडवेजकर्मियों ने सुबह साढ़े छह बजे सिटी बस शुरू होने पर पानीपत की बस मिलने की बात कही। ऑटो में पानीपत जाने के लिए कहा तो यात्रियों ने सौ रुपये प्रति सवारी किराया बताया। फिर आपस में बातचीत कर अन्य सवारियों की तरह सभी लोग बस अड्डे पर ही सो गए।

रात 12 बजे नहीं मिली गोहाना की बस

गोहाना के दिनेश ने बताया कि वे रात नौ बजे दिल्ली से पानीपत के लिए चला था। लगभग साढ़े 11 बजे नए बस स्टैंड पर पहुंच गए। यहां से पानीपत जाने के लिए कोई सवारी नहीं मिली। ऑटो चालकों ने पुराने अड्डे छोड़ने के सौ रुपये मांगे। मजबूरन नए अड्डे पर ही रात बितानी पड़ी। अधिकारियों काे रात में शहर तक पहुंचाने का प्रबंध करना चाहिए, ताकि यात्री अड्डे पर रुकने के लिए मजबूर ना हो।

मांग : ऑटो चालकों की रेट लिस्ट बनाए अधिकारी

स्थानीय यात्रियों का कहना है कि सिटी बस में यात्रियों को सिवाह से 10 किलाोमीटर दूर टोल प्लाजा तक जाने के लिए 10 रुपये की टिकट लेनी पड़ती है। वहीं ऑटो चालक सात किलोमीटर दूर छोड़ने का ही 20 रुपये किराया लेते हैं। अधिकारियों को ऑटो के किराए की रेट लिस्ट बनवानी चाहिए या फिर रात के समय बसों का संचालन शहर से शुरु कराना चाहिए।

सुझाव : रात में एलिवेटिड हाइवे नहीं नीचे से गुजारें बस

स्थानीय यात्रियों को राहत देने के लिए बसों के संचालन में बदलाव लाने की जरूरत है। रात नौ बजे तक जीटी रोड से वाहनों की भीड़ छंट जाती है। रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक बसों का संचालन पहले की तरह जीटी रोड से किया जाना चाहिए। ताकि स्थानीय यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी ना हो।

विज्ञापन

वर्जन

रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक बसों का संचालन जीटी रोड से करने पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही यात्रियों को रात के समय शहर तक पहुंचाने की व्यवस्था कर दी जाएगी।

कुलदीप जांगड़ा, महाप्रबंधक रोडवेज डिपो पानीपत


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *