‘Parliament Attack’ पर बनी वो फिल्म, जिसमें रामायण की ‘सीता’ ने निभाया मां का किरदार, देखें पूरी डिटेल


मुंबई. नई संसद में बुधवार को सत्र की कार्यवाही के दौरान सुरक्षा में चूक देखने को मिली. संसद में 2 लोगों ने अंदर घुसकर स्मॉग कैन से धुआं उठा दिया. चंद सेकेंड्स में पूरी संसद में पीला धुआं तैरने लगा. इस घुसपैठ के बाद हड़कंप मच गया. कड़ी सुरक्षा के बाद भी इतनी बड़ी चूक पर व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो गए.

इससे 22 साल पहले भी साल 2001 में संसद पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. हमले का आरोपी आतंकी अफजल गुरू (Afzal Guru) भी गिरफ्तार हुआ था, जिसे 2013 में फांसी की सजा हुई थी. बीते साल 2022 में इस हमले को लेकर एक फिल्म भी रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रामायण सीरियल (Ramayana) में सीता (Sita) का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) ने भी मां का किरदार निभाया था.

गालिब था फिल्म का नाम
डायरेक्टर मनोज गिरी की फिल्म ‘गालिब’ (Gaalib) 2022 में रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी यशोमति देवी और धीरज मिश्रा ने लिखी थी. फिल्म में लीड किरदारों की बात करें तो निखिल पिताले, दीपिका चिखलिया और अनिल रस्तोगी ने अपनी एक्टिंग से फिल्म में जान फूंकी थी. फिल्म का नाम गालिब रखा गया था. गालिब आतंकी अफजल गुरू के बेटे का नाम था. 2001 में हुए संसद हमले का मुख्य आरोपी अफजल गुरू ही थी. अफजल गुरू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद अफजल को फांसी की सजा दे दी गई थी. साल 2013 में अफजल गुरू को फांसी पर लटका दिया गया था.

इन एक्टर्स ने निभाये थे फिल्म के अहम किरदार
फिल्म के लीड एक्टर निखिल पिताले ने गालिब का किरदार निभाया था. दीपिका चिखलिया ने शबाना अहमद के रोल में अपनी एक्टिंग से जान फूंकी थी. अजय आर्या ने शेखर नाम कि करेक्टर प्ले किया था. एक्ट्रेस अनामिका शुक्ला ने फिल्म में मीनाक्षी झा के किरदार को आयाम दिया था. संदीप घोसाल ने सुजीत नाम किरदार जीवंत किया था. इस फिल्म की कमाई के आंकड़े मौजूद नहीं है. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी. फिल्म कब आई और कब चली गई किसी को कानों-कान खबर नहीं लगी.

Tags: Deepika Chikhalia


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *