PM Modi Birthday: पीएम मोदी के बर्थडे पर जनता को बड़ा तोहफा, ऑटो-रिक्शा चालकों का ऐलान- मुफ्त में कराएंगे सफर


PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर सूरत के ऑटो-रिक्शा चालकों ने लोगों को विशेष छूट देने का एलान किया है, जिसमें 1 हजार रिक्शा चालक लोगों को 30 प्रतिशत डिस्काउंट तो 73 ऑटो-रिक्शा चालक 100 प्रतिशत की छूट देंगे. यह घोषणा गुजरात के विधायक पूर्णेश मोदी ने की है जिन्होंने ऑटो-रिक्शा चालकों का इस काम के लिए आभार व्यक्त किया. इतना ही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए गुजरात की बीजेपी इकाई ने 30 हजार स्कूली छात्राओं का बैंक खाता खोलने का फैसला किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी नेता ने ऐलान करते हुए बताया, “ऑटो-रिक्शा चालकों ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर 30 प्रतिशत छूट की घोषणा की है. मैं उन 73 ऑटो-रिक्शा चालकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर 100 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं. प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी सेवा पखवाड़ा नामक दो सप्ताह का अभियान शुरू करने जा रही है जिसके दौरान रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य शिविर जैसे कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.” 

30 हजार बच्चियों का खोला जाएगा बैंक खाता

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी अपने जन्मदिन पर अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम विश्वकर्मा लॉन्च करेंगे, जिसका उद्देश्य इस अवसर पर कारीगरों और शिल्पकारों और पारंपरिक कौशल में लगे अन्य लोगों की मदद करना है.” इस बात की जानकारी गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

सीआर पाटिल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 30 हजार बच्चियों का बैंक खाता खोला जाएगा, जिसके तहत 13,000 करोड़ रुपये की योजना से बढ़ई, लोहार, सुनार श्रमिक, कारीगर, मूर्तिकार, मोची, राजमिस्त्री, धोबी, दर्जी आदि सहित पिछड़ी जातियों के 18 विभिन्न श्रेणियों के श्रमिकों को लाभ होगा.

यह भी पढ़ें:-

PM Modi Birthday Live: आज पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन, विश्वकर्मा योजना का करेंगे शुभारंभ, कनवेंशन सेंटर का होगा उद्घाटन 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *