Rajasthan News : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर चेकिंग शुरू, उदयपुर में कार से 60 लाख रुपए जब्त


Udaipur News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले है. राजनीतिक पार्टियां लगातार अपना जोर लगा रही है और नेताओं के दौरे चल रहे हैं. इधर पुलिस और प्रशासन भी चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट चुका है. अब जब चुनाव आ रहे हैं तो अंदर ही अंदर पार्टियों के प्रलोभन भी शुरू होते हैं. ऐसे में हवाला का बाजार भी एक्टिव हो जाता है. ऐसा कई पुलिस कार्रवाई में देखा गया है. ऐसा ही एक बड़ा मामला उदयपुर में हुआ है. यहां पुलिस ने चुनाव को लेकर एहतियात के रूप ने चेकिंग या कहे नाकाबंदी की शुरुआत की गई जिसमें बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने एक कार से रात को 60 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं.  

चुनाव के मध्यनजर करवाई थी नाकाबंदी : एसपी यादव
उदयपुर एसपी भुवन भूषण यादव ने बताया था कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रात 8 से 9.30 बजे तक आकस्मिक नाकाबंदी करवाई गई. नाकाबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थ, शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों, अवैध नगदी, अवैध हथियार की धरपकड़ हेतु वाहनों को चेक किया गया. इसमें नाकाबंदी के दौरान करीब 250 दुपहिया वाहन एवं 100 से अधिक हल्के मीडियम वाहनों को चैक किया गया. इसमें धारा 185 एम वी एक्ट के तहत 4 कार्यवाही, धारा 60 पुलिस एक्ट के तहत 1 कार्यवाही धारा 207 एम पी एक्ट में एक कार जब्त की गई. इसके अलावा एक कार से 60 लाख रूपये की नगदी भी जब्त की.

बॉक्स में भरे हुए थे 500 रुपए के नोट 
एसपी यादव ने बताया कि शहर के पुलिस थाना प्रतापनगर की तरफ से बड़ी सफलता प्राप्त की है. दरअसल थाने के  थानाधिकारी हिमांशु सिंह मय टीम द्वारा नाकाबंदी की जा रही थी. इसी दौरान एक आई 20 कार को रूकवाया चेक किया तो वाहन की डिग्गी में एक संदिग्ध कागज का बॉक्स मिला. वाहन चालक को बॉक्स के बारे में पूछा गया तो कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. जिस पर उक्त बॉक्स की तलाशी ली गई तो उसमें 500 रुपए की 118 गड्डी, 200 रूपये की 5 गड्डी कुल 60 लाख रुपये मिले. वाहन मालिक विशाल मेहता से रूपयो के संबंध में गहनता से पूछताछ की गई तो रुपये कहा से लाया इस संबंध में कोई संतोषप्रद जवाब और हिसाब नहीं दिया. इस पर नगदी जब्त की और अब इस मामले में पूछताछ की जा रही है

ये भी पढ़ें:

Rajasthan Election 2023: रमेश बिधूड़ी के सहारे सचिन पायलट को मात देगी बीजेपी? राजस्थान में बनाया ये प्लान


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *