Sant Kabir Nagar News: शहर में न ही पार्क है…न मनोरंजन के साधन


– नगर पालिका परिषद ने दो जगहों पर पार्क बनाने की योजना बनाई थी

– सैर-सपाटे से लेकर बच्चों के मनोरंजन के लिए गोरखपुर जाने की मजबूरी

संवाद न्यूज एजेंसी

संतकबीरनगर। शहर में न तो पार्क है और न ही मनोरंजन के साधन हैं। नगर पालिका परिषद ने दो जगहों पर पार्क बनाने की योजना बनाई थी, लेकिन अब तक उस पर कार्य शुरू नहीं हो पाया। साथ ही तीन सिनेमा हाॅल संचालित होते थे, जिसमें दो बंद हो चुके हैं। ऐसे में लोगों को मनाेरंजन के लिए अब गोरखपुर की तरफ जाना मजबूरी बनी है।

शहर में नगर पालिका परिषद ने बरईटोला स्थित विष्णु मंदिर के पास पार्क बनाने के लिए प्रस्ताव पास किया था। करीब पांच माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद पार्क का निर्माण शुरू नहीं कराया गया। साथ ही उस्का में वन देवी मंदिर के पास पार्क व चिड़ियाघर बनाने का भी प्रस्ताव पास हुआ था। इसके लिए जमीन चिह्नित की गई है, लेकिन यहां पर भी काम शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में लोगों को सुबह व शाम को टहलने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। शहर में तीन सिनेमा हाॅल भी संचालित हो रहे थे, जिसमें से दो सिनेमा हाॅल सालों से बंद पड़े हैं। इसलिए बच्चों को मनोरंजन के लिए गोरखपुर जाना पड़ता है। शहर निवासी अजीत कुमार वर्मा, राम किशुन ने कहा कि पार्क और मनोरंजन के साधन न होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, जिसके कारण पार्क बनाने का कार्य शुरू नहीं हो सका है। चुनाव के बाद जब आचार संहिता हटेगी तो पार्क का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

– जगत जायसवाल, अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद खलीलाबाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *