Sidhi Chunav Result 2023 : सीधी जिले की 4 विधानसभा सीटों पर कौन जीता, जानिए बीजेपी-कांग्रेस को मिली कितनी सीटें


Sidhi Election Result 2023 : मध्य प्रदेश के सियासी रण में कौन बाजी मार रहा, ये वोटों की गिनती जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी स्पष्ट हो जाएगा। ऐसे में बात सीधी जिले की करें तो यहां चार विधानसभा सीट सीधी, चुरहट, सिहावल और धौहनी हैं। इस बार इन चार विधानसभा में 64 कैंडिडेट चुनाव मैदान में हैं। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में है। आइये जानते हैं कौन-कहां से हैं उम्मीदवार।

सीधी जिले की चार सीटों पर कहां किससे मुकाबला देखिए

विधानसभा क्षेत्र जिला बीजेपी प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी कौन जीता वोटों का अंतर
चुरहट सीधी शरदेंदू तिवारी अजय सिंह
सीधी सीधी केदारनाथ शुक्ल कमलेश्वर द्विवेदी
धौहनी सीधी कुंवर सिंह टेकाम कमलेश कुमारी सिंह
सिहावल सीधी शिवबहादुर सिंह कमलेश्वर पटेल

चुरहट विधानसभा सीट का हाल

सीधी जिले की चुरहट विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में रहा है। पहले इस क्षेत्र पर पूर्व सीएम अर्जुन सिंह फिर बाद में बेटे अजय सिंह राहुल का गढ़ रहा बाद में बीजेपी ने इस सीट पर कब्जा जमाया। पिछले चुनाव में चुरहट सीट पर अजय सिंह राहुल को बीजेपी कैंडिडेट शरतेंदू तिवारी ने शिकस्त दी थी।

सीधी विधानसभा सीट का हाल

सीधी जिले की सीधी विधानसभा का हाल देखें तो यहां बीते तीन चुनाव से बीजेपी का कब्जा है। केदारनाथ शुक्ल यहां से विधायक चुने गए हैं। इस चुनाव में भी केदारनाथ शुक्ल मैदान में हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के कमलेश्वर द्विवेदी से है।

सिहावल विधानसभा सीट का हाल

सिहावल विधानसभा भी सीधी जिले में आती है। ये सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। अभी इस सीट पर कमलेश्वर पटेल विधायक हैं। इस बार भी कमलेश्वर पटेल कांग्रेस से चुनाव मैदान में हैं उधर बीजेपी ने शिवबहादुर सिंह को टिकट दिया है।

धौहनी विधानसभा सीट का हाल

सीधी जिले की अहम सीट में धौहनी भी शामिल है। ये एक समय कांग्रेस का गढ़ रही है। वर्तमान में यहां से बीजेपी के कुंवर सिंह टेकाम विधायक हैं। वो बीते तीन चुनाव से इस सीट पर कब्जा जमाए हुए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *