Street Food: देहरादून के इस स्टार्ट अप में एक छत के नीचे मिलता है साउथ इंडियन, इंडियन और चाइनीज फूड, कॉन्टिनेंटल फूड भी करें टेस्ट


अरशद खान/देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में फूड मास्टर रेस्टोरेंट फूड लवर्स के लिए एक ऐसा वन स्टॉप सॉल्यूशन है जहां पर आपको साउथ इंडियन, इंडियन, चाइनीज, और कॉन्टिनेंटल फूड भी मिलता है. इसके साथ ही यहां पर पार्टी और बिजनेस मीटिंग के लिए भी स्पेस है. फूड मास्टर देहरादून की फूड चेन है जिसके अभी तक तीन रेस्टोरेंट खोले जा चुके हैं. बात यहां पर मिलने वाले अलग-अलग जगह के ट्रेडिशनल व्यंजनों की करें तो इनका स्वाद लाजवाब है. क्वालिटी फूड सर्व करने की गारंटी फूड मास्टर देता है. यहां कुछ रेगुलर कस्टमर ऐसे भी हैं जो रोजाना लंच और डिनर करने आते हैं. इनके रेट हर कस्टमर के बजट में फिट होते हैं जिसकी वजह से उनके रेगुलर कस्टमर बड़ी संख्या में बन रहे हैं.

न्यूज 18 लोकल से बातचीत करते हुए फूड मास्टर के मालिक राजीव थपलियाल बताते हैं कि वर्ष 2019 में फूड मास्टर रेस्टोरेंट चेन की शुरुआत हुई थी. इसकी पहली ओपनिंग देहरादून के बालावाला में हुई थी. इसके बाद, रुड़की और फिर देहरादून के रायपुर में फूड मास्टर रेस्टोरेंट खोला गया. राजीव कहते हैं कि फूड मास्टर कोई विशेष कॉन्सेप्ट नहीं है, पर वो एक छत के नीचे हर तरह के व्यंजन कस्टमर को परोसना चाहते थे. इसलिए उन्होंने फूड मास्टर रेस्टोरेंट की शुरुआत की. यहां पर वेज और नॉनवेज दोनों तरह के फूड आइटम सर्व किए जाते हैं.

17 साल सेल्स में जॉब करने के बाद आया आइडिया

राजीव थपलियाल बताते हैं कि वो रेस्टोरेंट या फूड के एक्सपीरियंस होल्डर नहीं है, और न ही वो इस फील्ड में प्रोफेशनल हैं. उन्होंने अपने करियर के 17 साल सेल्स की जॉब की. उनका एक दोस्त रेस्टोरेंट चलाया करता था और उन्हें खुद बचपन से कुकिंग का शौक है. तो वो अपने दोस्त के रेस्टोरेंट में टाइम स्पेंड किया करते थे. यहीं से उनको अपना फूड चेन स्टार्ट करने का आइडिया आया. उन्होंने कहा अपने शौक को बिजनेस में इंप्लीमेंट करने के लिए उन्हें काफी वक्त और मेहनत लगा.

Tags: Dehradun news, Food 18, Local18, Start Up, Street Food, Uttarakhand news


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *