Today Entertainment News: शास्त्रीय गायिका प्रभा अत्रे का हुआ निधन, फिल्म ‘जोरम’ को ऑस्कर की लाइब्रेरी में मिली जगह


Today Entertainment News: सिनेमा की दुनिया में 13 जनवरी को कई बड़ी खबरों ने ध्यान खींचा है। मशहूर शास्त्रीय गायिका प्रभा अत्रे का निधन हो गया है। प्रभा अत्रे ने 13 जनवरी को 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘जोरम’ 8 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ‘जोरम’ को ऑस्कर लाइब्रेरी में जगह मिली है। आइए जानते हैं कि कौन सी खबरें चर्चा में बनी रही हैं।

शास्त्रीय गायिका प्रभा अत्रे का हुआ निधन
मशहूर शास्त्रीय गायिका प्रभा अत्रे का निधन हो गया है। प्रभा अत्रे ने 13 जनवरी को 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि प्रभा अत्रे को शनिवार सुबह हार्ट अटैक हुआ तो उन्हें पुणे के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन उनका पहले ही निधन हो गया। प्रभा अत्रे ठुमरी, दादरा, गजल, गीत जैसी कई संगीत शैली में निपुण थीं। प्रभा अत्रे को पद्मश्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका था।

फिल्म ‘जोरम’ को ऑस्कर की लाइब्रेरी में मिली जगह
बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘जोरम’ 8 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। देवाशीष मखीजा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। लेकिन मनोज बाजपेयी की इस फिल्म ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, फिल्म ‘जोरम’ को ऑस्कर लाइब्रेरी में जगह मिली है। एकडेमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज लाइब्रेरी ने इस फिल्म को अपने कोर कलेक्शन में शामिल किया है।

12th फेल को एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल में मिला स्टैंडिंग ओवेशन
विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनीं विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर ’12th फेल’ हर तरफ छाई है। 27 अक्टूबर, 2023 को रिलीज हुई ये फिल्म देश भर के सिनेमाघरों में दो महीने से ज्यादा समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। अब फिल्म ’12th फेल’ इंटरनेशनल लेवल पर भी नाम रोशन कर रही है। इस फिल्म को एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया और इसे दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला है।

राखी सावंत की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की पॉपुलर सेलिब्रिटी राखी सावंत ने अपने पति आदिल दुर्रानी पर घरेलु हिंसा का आरोप लगाया था और फिर उन्हें जेल हो गई थी। जेल से रिहा होने के बाद आदिल दुर्रानी ने राखी सावंत पर मुकदमा किया था। इस मामले में राखी सावंत की मुसीबतें बढ़ गई हैं। दरअसल, राखी सावंत ने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अपील की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

फिल्म ‘डंकी’ ने कर लिया है इतना वर्ल्डवाइड कलेक्शन
शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ को रिलीज हुए 23 दिन हो चुके हैं और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है। इस फिल्म के भारत के साथ ही दुनिया के अन्य देशों में भी पसंद किया जा रहा है। 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अब तक 456.70 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ, भोजपुरी और टीवी जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *