Video: सुरंग में फंसे मजदूर दीपक ने कहा, टनल में चोर-पुलिस खेलकर किया करते थे मनोरंजन


उत्तरकाशी के सिल्कयारा सुरंग से सुरक्षित बाहर आए दीपक ने कहा- “मैं बहुत खुश हूं, क्योंकि हमें नहीं पता था कि हम कब बाहर आएंगे… हमारे परिवार, दोस्तों और सभी की शुभकामनाओं ने काम किया”

Video: सुरंग में फंसे मजदूर दीपक ने कहा, टनल में चोर-पुलिस खेलकर किया करते थे मनोरंजन

सिल्कयारा सुरंग से सुरक्षित बाहर आए दीपक अब अपने घर वापस लौट आए है. मुजफ्फरपुर, बिहार के निवासी दीपक अपने पैतृक स्थान पहुंचा गए है, चारधाम यात्रा मार्ग पर बन रहे साढ़े चार किलोमीटर लंबी उत्तकाशी सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढहने के कारण वहां 41 श्रमिक फंस गए थे. उनमें से एक मुजफ्फरपुर के रहने वाले दीपक भी शामिल है. लगातार युद्धस्तर पर केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों के चलाए गए बचाव अभियान के 16 वें दिन (28 नवबंर) यानी मंगलवार रात उन्हें बाहर निकालने में सफलता मिली थी.

यहां देखें पूरा वीडियो-

You may like to read

सभी की शुभकामनाओं ने किया काम

दीपक कहते हैं, ”…मैं बहुत खुश हूं, क्योंकि हमें नहीं पता था कि हम कब बाहर आएंगे… हमारे परिवार, दोस्तों और सभी की शुभकामनाओं ने काम किया और हम सुरक्षित और सही सलामत बाहर आ गए… हमें उम्मीद थी…”

एक- दूसरे के साथ किया एंटरटेंमेंट

एएनआई के रिर्पोटर ने जब उन से पूछते है कि आप लोग वहां कैसा रहे थे ? वहां कैसे लग रहा था ? तो इसके जवाब में वो कहता है कि टनल के एक गैन्ट्री होता है जीओ टेक्सटाइल नाम के चादर को बिछाकर लेटते और सोते थे. खाने के लिए पाइप के माध्यम से जो मूडीज को खाकर रहते थे. 9-10 दिन उसी को खा-पीकर काम चलाया. आगे पूछने पर कि और क्या- क्या परेशानी होती थी? इसके जवाब में कहते हैं कि हम बाहर बात करना चाहते थे, लेकिन पाइप के माध्यम से खाना मिल जाता था तो उसी से काम चल जाता.

जब उनसे ये पूछा गया कि वापस आने कि क्या उम्मीद थी? जवाब में कहते हैं कि 2 दिन तक तो डर लग रहा था क्योंकि कोई कॉन्टेक्ट करने का साधन नहीं था. इसके बाद पाइप के सहारे हवा- पानी मिल जता था. एक-दूसरे का हौसला कैसे बढ़ाते थे? तो कहते है हम सभी लोग एक- दूसरे के साथ -मिल जुलकर एंटरटेंमेंट किया करते थे. वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ( पहले टिट्वर) पर एएनआई ने पोस्ट किया. जिसे अब तक 11 हजार से भी ज्यादा लोगों ने देख लिया है.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें Viral की और अन्य ताजा-तरीन खबरें



<!–

–>


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *