चलती कार में LPG सिलेंडर फटा, युवक जिंदा जला: सीट से चिपक गया शव; 10 फीट दूर जाकर गिरी छत


श्रीगंगानगर13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चलती कार में LPG (रसोई गैस) सिलेंडर फट जाने से सोमवार को एक युवक जिंदा जल गया। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार की छत अलग होकर करीब 10 फीट दूर जा गिरी। शीशे टूट कर इधर-उधर बिखर गए। जली हुई स्थिति में युवक का शव सीट के साथ चिपक गया। पुलिस ने आस-पास के लोगों की मदद से शव सीट से अलग किया। कार से बाहर निकालने के दौरान शव बिखर गया।

हादसा श्रीगंगानगर शहर के जस्सा सिंह मार्ग पर पेट्रोल पंप के पीछे एक गली में हुआ। हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। कोतवाली पुलिस ने शव सरकारी अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया है।

सिलेंडर लेकर घर आ रहा था युवक
सीओ सिटी प्रशांत कौशिक ने बताया- घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर न्यू चावला कॉलोनी में रहने वाला संकेत बंसल (30) सुबह करीब 10 बजे कार से अपने घर के लिए एलपीजी सिलेंडर लेने के लिए निकला था। वह सिलेंडर लेकर लौट रहा था। कार में पीछे सिलेंडर रखा था। इसी दौरान अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। ब्लास्ट इतना तेज था कि काफी दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। कार की छत दूर जा गिरी। संकेत को इतना समय भी नहीं मिल पाया कि वह कार से बाहर निकल पाता। बुरी तरह झुलसने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोग और जांच में जुटी एफएसएल टीम।

हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोग और जांच में जुटी एफएसएल टीम।

पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ FSL टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। संकेत का घर घटना स्थल के पास ही होने से सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए।

आस-पास के लोगों का कहना है कि हादसा पेट्रोल पंप के पीछे की तरफ गली में हुआ। यदि किसी व्यस्त सड़क पर कार रही होती तो आस-पास के लोगों को जबरदस्त नुकसान हो सकता था। हादसे में कार की स्टीयरिंग और उसके आस-पास का पूरा हिस्सा बिखर गया।

2 साल पहले हुई थी शादी
संकेत बंसल ऑनलाइन बिजनेस करता था। दो साल पहले उसकी शादी हुई थी। उसके एक बेटा है।

स्मोकिंग या स्पार्किंग हो सकती है कारण
एक गैस एजेंसी संचालक अजय मित्तल ने बताया कि कार के अंदर स्पार्किंग या स्मोकिंग कारण हो सकता है। आमतौर पर रखा हुआ सिलेंडर बिना किसी कारण के नहीं फटता। कार में सिलेंडर पीछे रखा था। हो सकता है वहां कहीं वायरिंग में स्पार्किंग हुई हो और सिलेंडर ने आग पकड़ ली हो अथवा कार में ही ड्राइवर ने स्मोकिंग की हो। रखे हुए सिलेंडर का अचानक फट जाना, ऐसा मामला अब से पहले सामने नहीं आया है। गैस सिलेंडर ज्यादा गर्मी सहने में सक्षम होते हैं। ऐसे में गर्मी भी सिलेंडर फटने का कारण नहीं हो सकती।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *