दुनिया की सबसे तेज कार, स्पीड जान उड़ जाएंगे आपके होश


दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक है यह कार. इंजन परफॉरमेंस और स्पीड तो इसको खास बनाते ही है साथ ही इसका बॉडी लुक इसको और भी ज्यादा आकर्षक बनाते है.

दुनिया की सबसे तेज कार, स्पीड जान उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे तेज कारों की बात करे तो इनमे एक नाम Koenigsegg की Jesko Absolut का आता है. यह कंपनी अपनी कारों की विशेषता के लिए ही जानी जाती है. Jesko Absolut एक ऐसी कार है जिसे World’s Fastest Cars तो कहा ही जाता है साथ ही यह Koenigsegg कंपनी की भी सबसे तेज कार रही है.

इस कार को Koenigsegg कंपनी 2020 में लेकर आई थी. कंपनी की Jesko Absolut को इसका हाई स्पीड वैरिएंट भी कहा जाता है. Jesko अपने आप में ही एक सुपरफास्ट कार है Jesko Absolut हाई स्पीड तो देगी ही साथ ही जानदार परफॉरमेंस भी आपको मिलती है. इसकी कीमत हैरतंगेज़ करने वाली है. कंपनी की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे 28.10 करोड़ रूपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर बेचा गया है.

क्यूंकि यह एक हाई स्पीड कार है तो इसकी बॉडी को ऐरोडायनामिक कांसेप्ट पर डिज़ाइन किया गया है. इसका डिज़ाइन एक नए आयाम को स्थापित करने में सक्षम है. Koenigsegg की Jesko Absolut कई कारणों से लोगो की ड्रीम कार हो सकती है. यह बहुत ही आकर्षक परफॉरमेंस तो देती ही है साथ ही यह कई तरह स्टैंडर्ड्स को भी पार करती है.

जैसा की कंपनी कहती है की “inspired by fighter jet” उसी तरह गाड़ी की परफॉरमेंस भी आपको देखने को मिल जाती है. इस गाड़ी में 5 लीटर V8 इंजन मिलता है. इंजन के अंदर फ्लैट प्लेन क्रैन्कशाफ्ट और डबल ओवरहेड कैमशाफ्ट्स देखने को मिल जाती है.

इसकी पावर की बात करे तो 1600 Hp, 7800 Rpm पर साथ ही टॉर्क 1106 lb, 5100 Rpm पर आपको देखने को मिल जाता है. Jesko Absolut में ट्रांसमिशन की बात करे तो इसमें 9 स्पीड लाइट ट्रांसमिशन इन हाउस कण्ट्रोल मॉडुल, अल्टीमेट पावर डिमांड (UPOD) गियरबॉक्स के साथ आता है.

अगर इस गाड़ी के स्पीड आंकड़ों की बात करे तो यह लगभग 97kmph की स्पीड तक पहुंचने में 2.5 सेकंड का समय लगाती है.इसकी टॉप स्पीड की बात करे तो यह लगभग 482 kmph की है. जो की साधारण स्पीड से कई गुना ज्यादा है.

Koengisegg Jesko एक उदाहरण है की क्यों हाइपर कार इतनी लुभावनी होती है. ट्रैक के लिए इसका लुक एकदम परफेक्ट है. इसमें ड्रामेटिक प्रोपोरशंस के साथ रियल हेड टर्नर भी देखने को मिल जाता है.

इस गाड़ी के इंटीरियर की बात करे तो यह एकदम स्ट्रैट फॉरवर्ड है. कार के अंदर आपको TFT टच स्क्रीन्स, USB पोर्ट, क्लाइमेट कण्ट्रोल, फ़ोन चार्जिंग जैसे फीचर्स तो है ही साथ ही 9 इंच की सेण्टर डिस्प्ले और सुपर एडवांस्ड स्टीयरिंग कण्ट्रोल इसे और भी ज्यादा खास बनाते है.

Koenigsegg की Jesko Absolut एक अल्टीमेट ड्रीम कारों में से एक हो सकती है. इसकी सॉलिड परफॉरमेंस और इसका दमदार हाइपर लुक इसे और भी ज्यादा आकर्षक बनाते है. यह हाइपर कार के चहितो के लिए एक शानदार कार साबित हो सकती है.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें Auto की और अन्य ताजा-तरीन खबरें



Published Date: September 11, 2023 1:07 PM IST

Updated Date: September 11, 2023 3:16 PM IST

–>



<!–

–>


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *