निगम ने स्ट्रीट फूड वेंडर्स को बांटे 2500 डबल डस्टबिन


चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सिटी रिपोर्टर | चंडीगढ़

स्ट्रीट वेंडर्स में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को मजबूत करने के लिए नगर निगम ने सोमवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान रजिस्टर्ड स्ट्रीट फूड वेंडर्स को कूड़ा डालने के लिए डबल डस्टबिन प्रदान किए। मेयर अनूप गुप्ता ने निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा की मौजूदगी में निगम परिसर सेक्टर 17 में स्ट्रीट वेंडर को डबल डस्टबिन वितरित किए। ये बिन को वेंडिंग स्थलों पर सूखा-गीला कचरा सेग्रिगेशन करके रखेंगे। इस संबंधी वेंडर्स को जागरूक किया गया।

मेयर अनूप गुप्ता ने कहा कि वेंडर्स को उनके सॉलिड वेस्ट प्रबंधन प्रयासों को समर्थन देने के लिए निगम ने नीले और हरे रंगे 2500 जोड़े बिन खरीदे हैं। सेक्टर-15 के करीब 2500 रजिस्टर्ड स्ट्रीट वेंडर्स के पास अपने भोजन के कचरे को सक्रिय रूप से अलग करने के लिए आवश्यक उपकरण हों।उन्होंने कहा कि शहर की स्वच्छता और स्थिरता बनाए रखने में प्रत्येक नागरिक की भूमिका

होती है। मेयर ने कहा स्ट्रीट वेंडर्स को जुड़वां डस्ट बिन के साथ सशक्त बनाकर एमसी ने उन्हें वेस्ट को सेग्रिगेशन करने के प्रयासों में सक्रिय रूप से योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया है, जो पूरे वेंडिंग समुदाय के लिए एक सकारात्मक उदाहरण है।

निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने इस पहल के महत्व पर प्रकाश डाला कि वेस्ट सेग्रिगेशन चंडीगढ़ के लिए एक स्थायी भविष्य के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा, जुड़वां डस्ट बिन के वितरण के माध्यम से हमारा उद्देश्य जागरूकता पैदा करना और स्ट्रीट फूड वेडर्स को सॉलिड वेस्ट प्रबंधन प्रैक्टिस में बदलाव के लिए उत्प्रेरक बनने के लिए प्रोत्साहित करना है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *