न्यूजीलैंड की WC टीम घोषित, चोटिल विलियम्सन ही होंगे कप्तान, जानें स्क्वॉड


हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की
घुटने की चोट से उबर रहे केन विलियम्सन ही होंगे कप्तान

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने भी भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. चोटिल केन विलियम्सन टीम में शामिल हैं और वो विश्व कप में कीवी टीम की कमान संभालेंगे. वो अभी भी आईपीएल 2023 के दौरान घुटने में लगी चोट से उबर रहे हैं. ये साफ नहीं हुआ है कि केन विलियम्सन कब तक फिट होंगे.

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में अहम रोल निभाने वाले ऑलराउंडर जिमी नीशम को भी जगह मिली है. नीशम ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में सुपर ओवर में बैटिंग की थी. हालांकि, सुपर ओवर भी टाई हो गया था और बाउंड्री काउंट नियम से इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना था.

नीशम के अलावा, ट्रेंट बोल्ट भी 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में खेले थे और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं होने के बावजूद इन दोनों को न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है. विलियम्सन और तेज गेंदबाज टिम साउदी का ये चौथा विश्व कप होगा. वहीं, रचिन रवींद्र, मार्क चैपमेन, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स और विल यंग पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे. वहीं, बोल्ट, मैट हेनरी और उप कप्तान टॉम लाथम का ये तीसरा विश्व कप होगा.

एशिया कप से बाहर हो सकती है टीम इंडिया! नए नियम ने बढ़ाई मुश्किलें, लगातार 3 दिन खेलना होगा मैच

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमेन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग

Tags: Kane williamson, New Zealand, World cup 2023


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *