बिच्छू-कॉकरोच को तेल में fry करके परोसा जाता हैं plate में, वीडियो देखकर users ने कहा ‘कैसे है ये लोग कुछ भी खा जाते हैं’


Pratibha  Pathak

Pratibha Pathak

Updated Tue, 12th Sep 2023 03:13 PM IST

आप ने कई स्ट्रीट फूड के नाम पर चाट-फुल्की के ठेले देखे होंगे। लेकिन एक जगह ऐसी भी है, जहां ठेले पर चाट-फुल्की नहीं बिच्छू और कॉकरोच बिक रहे हैं, वो भी चाट-मसालें के सा अगर बात करें खाने-पीने की तो दुनिया के अलग-अलग हिस्से के लोग कई प्रकार की चीज़ें खाना पसंद करते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि वो जब तक कुछ तीखा या चटपता न खा लें, उनका दिन पूरा नहीं होता है। वहीं अगर अपने देश की बात करें तो शाम होते ही चाउमीन-मोमोज़ और चाट-फुल्की जैसे चटपटे स्ट्रीट फूड खाना लोग पसंद करते हैं और लोगों की भीड़ भी इस पर ज़बरदस्त होती है।

यह ज़रूरी नहीं है कि हमारे देश में तवे पर अगर आलू चाट फ्राई करके दिया जाता है तो दुनिया भर में ऐसा ही होता हो। कुछ जगहों पर तवे और पैन में बिच्छू और कॉकरोच भी तले जाते हैं। जीं हां आप ने सही पढ़ा। आपको बता दें कि हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से  वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला स्नैक्स के नाम पर ऐसी दिल दहलाने वाली डिशेज़ परोस रही है जिसे देख आप भी डर जाएंगे।

दरअसल, वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्टॉल पर लड़की बिच्छू समेत तरह-तरह के कीड़े-मकोड़े बेच रही है। जहां प्लेट में बहुत सारे मरे हुए बिच्छुओं को रखा हुआ है। पहले उसमें से एक बिच्छू को वो उठाती है और उसे पैन में तेल डाकर फ्राई कर देती है। इसके बाद वह उसके ऊपर चम्मच से मसाले डालकर परोस देती है। फिर वो कुछ कॉकरोच को कटोरे में निकालती है और फिर उन्हें भी तेल में तड़काकर फ्राई कर देती है। इस वीडियो को थाईलैंड का बताया जा रहा है, जहां इस तरह के फूड बिकते हैं।

इंस्टाग्राम पर यह वीडियो  foodie_saurabh_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 1 लाख 95 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि हज़ारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *