भारत में थार के आगे कुछ नहीं, 15 की माइलेज के साथ जाने कीमत और फीचर


;';

ऑटो न्यूज़ डेस्क,महिंद्रा की थार का नाम दिमाग में आते ही सबसे पहला ख्याल ऑफरोड का आता है। क्या आप जानते हैं कि खराब सड़कों पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के अलावा यह कार हाईवे पर 15.2 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
इस कार में क्रूज़ कंट्रोल और 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। महिंद्रा थार प्रेमियों के लिए, छह रंग विकल्प उपलब्ध हैं – एवरेस्ट व्हाइट, ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज़, एक्वामरीन, रेड रेज, नेपोली ब्लैक और गैलेक्सी ग्रे।

महिंद्रा थार 5-डोर संस्करण
महिंद्रा थार का जल्द ही 5-डोर वर्जन आएगा। हाल ही में कंपनी ने इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का खुलासा किया है। फिलहाल बाजार में इसके दो वेरिएंट AX(O) और LX उपलब्ध हैं। कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं। एबीएस चारों पहियों को नियंत्रित करने में मदद करता है।

;

महिंद्रा थार में 2184 सीसी तक का इंजन
यह दमदार कार डीजल वेरिएंट में भी आती है। कार 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले है। यह कार सड़क पर 152 एचपी की जबरदस्त पावर प्रदान करती है। कार में 320 एनएम का टॉर्क मिलता है। महिंद्रा थार में 2184 सीसी तक का इंजन है।

यह 4 सीटर कार है
यह 4 सीटर कार है और इसमें LED DRL और मैनुअल AC जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाजार में इस कार का मुकाबला फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी से है। इसमें हिल डिसेंट कंट्रोल और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसी उन्नत सुविधाएं हैं।

कार में ट्रैक्शन कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर
कार में ड्राइवर और सामने वाले यात्री के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है। यहां आपको बता दें कि इसका मुकाबला जिस मारुति सुजुकी जिम्नी से है उसमें 1462cc का पेट्रोल इंजन है। इसकी पावर 103.39 hp है। यह 4-सीटर कार है और इसमें ऑल-व्हील ड्राइव है। यह कार 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर का हाई माइलेज हासिल करती है।

Share this story


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *