भारत सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दी वीज़ा की मंजूरी! आईसीसी ने की पुष्टि


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार, 25 सितंबर यानी आज, आईसीसी (ICC) से भारत द्वारा वीज़ा जारी किए जाने में हो रही देरी के लिए नाराजगी जाहिर की थी। पीसीबी ने इसके लिए आईसीसी को पत्र लिखा था, जिसके कुछ देर बाद आईसीसी ने इस बात की पुष्टि की है कि वर्ल्ड कप के लिए भारत आने वाली पाकिस्तानी स्क्वॉड के लिए भारत सरकार ने वीज़ा की मंजूरी दे दी है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को भारत के लिए रवाना होने में अब 48 घंटे से भी कम का वक्त बचा है। उन्हें बुधवार, 27 सितंबर दुबई के लिए उड़ान भरनी है, जहां से बुधवार की शाम को पाकिस्तानी टीम हैदराबाद पहुंचेगी। भारत के लिए रवाना होने में इतना कम समय बचा है, लेकिन फिर भी पाकिस्तानी टीम को सोमवार की शाम तक वीज़ा नहीं मिला था, जिसकी शिकायत पीसीबी ने आईसीसी से की थी।

आईसीसी ने की वीज़ा की पुष्टि

अब आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वीज़ा की मंजूरी दे दी है। हालांकि, इस ख़बर को लिखे जाने तक पीसीबी को उनकी टीम के लिए जारी किए वीज़ा के साथ पासपोर्ट नहीं मिला है। वैसे, यह तो अब सिर्फ एक औपचारिकता ही होगी।

भारत सरकार के एक प्रवक्ता ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बतायाा है कि,

“गृह मंत्रालय ने वीज़ा जारी करने के लिए सुरक्षा मंजूरी दे दी है, और अब इसकी प्रक्रिया चल रही है।”

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार तक पीसीबी को वीज़ा के साथ पासपोर्ट मिल जाएगा, और वह बुधवार की सुबह भारत के लिए रवाना हो जाएंगे। आपको बता दें कि, पीसीबी ने आईसीसी को पत्र लिखकर शिकायत की थी और कहा था कि, “पाकिस्तान के साथ असमान व्यवहार किया जा रहा है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप में जाने वाली एकमात्र ऐसी टीम है, जिसे अभी तक वीज़ा नहीं दिया गया है। वीज़ा प्राप्त करने में हो रही देरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि इससे पाकिस्तान टीम की तैयारियों पर फर्क पड़ेगा।” बता दें कि तय कार्यक्रम के मुताबिक 29 सितंबर को पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच हैदराबाद में अभ्यास मैच खेला जाना है।

Quick Links

More from Sportskeeda

Edited by Rahul
Profile picture


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *