विश्व कप: बाबर आजम की पाकिस्तानी टीम को राहत, आखिरकार मिला भारत का वीजा; 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंचेगी टीम


World cup 2023 Pakistani players issued Indian visa ICC confirmed

पाकिस्तान टीम
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों को सोमवार (25 सितंबर) को वनडे विश्व कप के लिए भारतीय वीजा जारी कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसकी पुष्टि की। पीसीबी द्वारा राष्ट्रीय टीम की हैदराबाद यात्रा में देरी पर आईसीसी के सामने चिंता जताए जाने के कुछ घंटों बाद वीजा मिलने की खबर आई। 27 सितंबर की तड़के पाकिस्तान की भारत की निर्धारित यात्रा से 48 घंटे से भी कम समय पहले वीजा मंजूरी मिल गई। 

पाकिस्तान को 29 सितंबर को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद यहीं उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन अक्तूबर को दूसरा अभ्यास मैच भी खेलना है। बाबर आजम की टीम छह अक्तूबर को विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में नीदरलैंड से मुकाबला होगा। इसी मैदान पर 10 अक्तूबर को श्रीलंका से खेलने के बाद टीम अहमदाबाद के लिए रवाना होगी। वहां 14 अक्तूबर को भारत से मुकाबला होगा।

पीसीबी ने कहा- फोन का इंतजार

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ”पाकिस्तान को वीजा जारी कर दिया गया है।” हालांकि, वीजा को लेकर पाकिस्तानी खेमे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पीसीबी के प्रवक्ता उमर फारूक ने पीटीआई से कहा, ”वीजा मंजूरी को लेकर हमें अभी तक भारतीय उच्चायोग से फोन नहीं आया है। हमारी टीम के सदस्य वहां तैनात हैं।”

रद्द हुआ बॉन्डिंग सत्र

आईसीसी की ओर से यह पुष्टि तब हुई जब पीसीबी ने वीजा में देरी के बारे में सोमवार को आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस को पत्र लिखा। उसने दावा किया था कि इंतजार के कारण टूर्नामेंट की तैयारी प्रभावित हुई है। पाकिस्तान को 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंचने से पहले दुबई में दो दिवसीय टीम बॉन्डिंग सत्र आयोजित करना था, लेकिन भारतीय वीजा पर अनिश्चितता के कारण इसे रद्द कर दिया गया।

हैदराबाद में खेलने हैं शुरुआती मैच

पाकिस्तान से वीजा आवेदनों के लिए तीन मंत्रालयों गृह, विदेश और खेल से मंजूरी की आवश्यकता होती है। पाकिस्तान की टीम हैदराबाद में अपने अभ्यास मैच के बाद यहीं पर छह और 10 अक्तूबर को क्रमश: नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद टीम 14 अक्तूबर को भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अहमदाबाद जाएगी। मौजूदा पाकिस्तानी टीम के केवल दो सदस्यों मोहम्मद नवाज और सलमान आगा ने क्रिकेट के लिए भारत का दौरा किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *