13 लाख की कार में म्यूजिक सिस्टम के लिए लूटा दिए 29 लाख!


हाइलाइट्स

कार के म्यूजिक सिस्टम में खर्च किए 29 लाख.
कार की कीमत है 13.89 लाख रुपये.
कार को बना दिया साउंड प्रूफ.

नई दिल्ली. कार खरीदने के बाद कई लोग उसमें अपनी पसंद मुताबिक मॉडिफिकेशन करवाते हैं. कई लोग कार के टायर और रिम अपग्रेड करवाते हैं, तो कुछ लोगों कार का पेंट बदलवाते हैं ताकि वह सड़क पर चलते समय बिलकुल अलग लुक दे. हालांकि, आजकल की कारें अलग-अलग वेरिएंट में कई फीचर्स और उपकरणों के साथ पहले से ही आती हैं, जिस वजह से ग्राहकों को उनमें मॉडिफिकेशन करवाने की जरूरत नहीं पड़ती. लेकिन फिर भी कई लोग कार को खास बनाने के लिए उसमें कई तरह के बदलाव करवा लेते हैं.

ऐसा ही मॉडिफिकेशन है कार के म्यूजिक सिस्टम को बदलवाना. कई लोअर वेरिएंट की कारों में अच्छे म्यूजिक सिस्टम नहीं मिलते. इस वजह से लोग उनमें आफ्टर मार्केट म्यूजिक सिस्टम लगवाते हैं. कार में एक अच्छी क्वालिटी का म्यूजिक सिस्टम 20-25 हजार रुपये में लगवाया जा सकता है. हालांकि, एक कार मालिक ने अपनी एसयूवी के म्यूजिक सिस्टम मॉडिफिकेशन में कार की दोगुनी कीमत खर्च कर डाली.

म्यूजिक सिस्टम में कितना किया खर्च
कार मालिक ने अपनी कार में म्यूजिक सिस्टम लगवाने के लिए 29 लाख रुपये खर्च कर दिए. दरअसल, जिस कार का मॉडिफिकेशन कराया गया है वह किआ सॉनेट का एक्स-लाइन वेरिएंट है जिसकी कीमत 13.89 लाख रुपये से 14.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यानी कार मालिक ने म्यूजिक सिस्टम लगवाने के लिए कार की दोगुनी कीमत खर्च कर दी.

जानकारी के मुताबिक, चेन्नई के रहने वाले किआ सॉनेट के मालिक का कहना है कि उनके लिए कार का सबसे महत्वपूर्ण फीचर उसका म्यूजिक सिस्टम है. उन्हें कार में म्यूजिक सुनना बेहद पसंद है और कार में केवल अच्छी म्यूजिक सुनने के लिए ही उन्होंने लाखों रुपये खर्च किए हैं. आपको बता दें कि इस कार में फोकल यूटोपिया म्यूजिक सिस्टम लगाया गया है. इसके अलावा उन्होंने कार को साउंड प्रूफ बनाने के लिए सभी दरवाजों का मॉडिफिकेशन भी करवाया है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Cars


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *