Auraiya News: मानकों की अनदेखी कर दौड़ रहे ई-रिक्शा व ऑटो चालकों पर कार्रवाई


संवाद न्यूज एजेंसी

औरैया। सड़काें पर बेतरतीब दौड़ रहे ऑटो व ई-रिक्शा चालकों पर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की है। मंगलवार को 40 ऑटो व 19 ई-रिक्शा मानकों की अनदेखी कर संचालित होते मिले। इस पर पुलिस ने थाने में खड़ा कर कार्रवाई की है। इसमें कई वाहन बिना पंजीकरण के चलते मिले हैं। छह सितंबर के अंक में अमर उजाला ने सुविधा के साथ जान के दुश्मन बने ई-रिक्शा, प्रशासन अनजान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई।

मंगलवार को यातायात प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने पुलिस टीम के साथ शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक गलियों व मुख्य मार्गों पर मानकों की अनदेखी कर दौड़ रहे ऑटो व ई-रिक्शा चालकों पर शिकंजा कसते हुई कार्रवाई की गई। इस दौरान कई वाहन बिना पंजीकरण व कुछ वाहन बिना नंबर प्लेट के फर्राटा भरते मिले। कुछ सवारियों के स्थान पर माल ढोते नजर आए। इस पर पुलिस ने उन्हें पकड़ कर कोतवाली पहुंचाया।

यातायात प्रभारी ने बताया कि एसपी के आदेश पर मानकों की अनदेखी कर संचालित हो रहे ऑटो व ई-रिक्शा चालकों पर शिकंजा कसा गया है। अभियान के दौरान हाईवे से लेकर मुख्य मार्गों पर चेकिंग की गई। इस दौरान 40 ऑटो नियमों की अनदेखी के साथ संचालित पाए गए। इनमें कुछ सवारियां लटका कर चल रहे थे तो कुछ तेज रफ्तार में पकड़े गए हैं।

19 ई-रिक्शा ऐसे पकड़े गए जिनमें नंबर प्लेट नहीं थी। इसके बारे में पंजीकरण को लेकर संबंधित एजेंसी संचालक से जानकारी जुटाई गई है। बताया कि सभी के चालान किए गए हैं। अभियान लगातार जारी रहेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *