Basti News: कंटेनर में पीछे से घुसी कार, लखनऊ के युवक की मौत


accidental death

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़हर कला के निकट ट्रक में टकराने से कार के उड़े परखच्चे। संवाद

हर्रैया, महराजगंज, बस्ती। फोरलेन पर हर्रैया थानांतर्गत बड़हर कला पेट्रोल पंप के सामने रविवार सुबह अनियंत्रित कार बाएं लेन में खड़े कंटेनर में पीछे से जा टकराई। दुर्घटना में कार में सवार लखनऊ निवासी 22 वर्षीय युवक की गाड़ी में फंसकर घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि कार चला रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल चालक को सीएचसी हर्रैया में भर्ती कराया। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

गोरखपुर जनपद के गुलरिया थाना क्षेत्र के राप्ती नगर निवासी आदर्श चौधरी (22) पुत्र जितेन्द्र चौधरी व लल्लन (22) पुत्र कुंज बिहारी निवासी बख्शी का तालाब जनपद लखनऊ कार से रविवार की सुबह गोरखपुर से लखनऊ जा रहे थे। बताया जा रहा है कि बस्ती फोरलेन पर हर्रैया बड़हर कला पेट्रोल पंप के सामने पहुंचते ही कार बेकाबू होकर सड़क किनारे खड़े कंटेनर में पीछे से घुस गई। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। कार की अगली सीट पर सवार लल्लन गाड़ी के मलबे में फंस गए।

हर्रैया पुलिस काफी प्रयास के बाद उन्हें गाड़ी से निकाल पाई, लेकिन तब तक लल्लन की मौत हो चुकी थी। कार चला रहे आदर्श को भी गंभीर चोट आई है। उन्हें पुलिस ने सीएचसी हर्रैया में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने एनएचएआई के क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त कार को हटवाकर यातायात बहाल कराया। हर्रैया प्रभारी निरीक्षक राणा देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना मृतक के परिजनों देने के बाद वह लोग भी पहुंच गए।

————-

एयरबैग न खुलने से गई जान

पुलिस कर्मियों के मुताबिक, कार चालक का एयर बैग खुल जाने के कारण आदर्श चौधरी की जान बच गई लेकिन लल्लन की तरफ का एयर बैग न खुलने के कारण उसकी मौत हो गई। जानकार बताते हैं कि ऐसा कम ही होता है कि एक एयर बैग खुले और दूसरा न खुले। ऐसा तभी होता है जब सीट बेल्ट न लगाया गया हो। वाहन तकनीक के जानकार बताते हैं कि सीट बेल्ट लगाने पर ही एयरबैग खुलता है। इसलिए कार में बैठते ही सीट बेल्ट जरूर लगाना चाहिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *