Delhi Yamuna News: यमुना के बांसेरा में लगा म्यूजिकल फाउंटेन, जानें LG ने क्या कहा?


Delhi News: दिल्ली में जी-20 समारोह भले ही समाप्त हो गया, लेकिन दिल्ली के सौंदर्यीकरण और मेंटेनेंस का काम अभी भी जारी है. इसी कड़ी में यमुना किनारे बने बांसेरा पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन लगाया गया है, जिसका उद्घाटन दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा किया गया. बांसेरा पार्क बांस की थीम पर आधारित है और अपने आप मे यह एक अनोखा पार्क है. अब यहां पर म्यूजिकल फाउंटेन के शुरू होने से इसकी खूबसूरती और भी बढ़ गई है. इससे यहां पर पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र म्यूजिकल फाउंटेन

दिल्ली के उपराज्यपाल वियन कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को बांसेरा में म्यूजिकल फाउंटेन के उद्घाटन के मौके पर कहा कि यह फाउंटेन यमुना नदी के तट पर बनाई गई अपनी तरह की अनूठी सार्वजनिक मनोरंजन सुविधा है. उन्होंने बताया कि सराय काले खां के समीप बांसेरा में बनाए गए तीन जल निकायों में से एक में म्यूजिकल फाउंटेन को स्थापित किया गया है, जो आने वाले समय मे बांस थीम वाले पार्क में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा. इस पार्क की शोभा को और बढ़ाएगा. उन्होंने कहा कि बांसेरा में इस म्युजिल फाउंटेन के शुरू होने से दिल्ली के लोगों को मनोरंजन और पर्यटन का एक और विकल्प मिल गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि अभी कई अन्य योजनाएं पाइपलाइन में हैं, जिनके पूरा होने से दिल्ली की आबो-हवा में सुधार आएगा, जिससे पर्यावरण को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

हर दिन होंगे म्यूजिकल फाउंटेन के 2 शो

DDA के वीसी सुभाशीष पांडा ने बताया कि बांसेरा में मंगलवार से रविवार तक प्रत्येक दिन शाम 7:30 बजे और रात 8:30 बजे म्यूजिकल फाउंटेन शो आयोजित किए जाएंगे. जिसके लिए न्यूनतम शुल्क रखा जाएगा. जबकि 10 वर्ष तक के बच्चों और माता-पिता, अभिभावक एवं शिक्षकों के साथ आये स्कूली बच्चों के लिए इसमें प्रवेश निःशुल्क होगा. बता दें कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ही अगस्त 2022 में बसेरा की नींव रखी थी. इसमें असम के आस-पास के लाए गए 25 हजार से अधिक विशेष किस्म के बांस के पौधे लगाए गए हैं. साथ ही बायो-डायवर्सिटी को संरक्षित करने पर भी यहां विशेष ध्यान दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi Signature View Tower Demolition: नोएडा ट्विन टावर की तर्ज पर घ्वस्त होंगे मुखर्जी नगर सिग्नेचर व्यू अपार्टमेंट के 12 टावर, दिल्ली LG का आदेश


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *