Fatehabad News: शहर में नए बस स्टैंड पर जाने के लिए ऑटो चालक कर रहे मनमानी


Auto drivers are acting arbitrarily to go to the new bus stand in the city.

फतेहाबाद में सवारियां लेकर जाता ऑटो चालक।

फतेहाबाद। शहर में नए बस स्टैंड को जाने वाली सिटी बसों का टाइम टेबल ठीक न होने के कारण नए बस स्टैंड पर जाने वाले यात्रियों से शहर में चलने वाले ऑटो चालक अधिक रेट वसूल रहे हैं। शहर में अभी तक प्रशासन की ओर से भी ई-रिक्शा के रेट निर्धारित नहीं किए गए हैं, जिस कारण ई-रिक्शा चालक लोगों से अधिक रुपये वसूल कर रहे हैं।

फतेहाबाद शहर में इन दिनों ई-रिक्शाओं की भरमार है। फतेहाबाद से हाल ही में हिसार रोड पर शहर से पांच किलोमीटर की दूरी पर नए बस स्टैंड का निर्माण किया गया है। इस बस स्टैंड पर जाने के लिए जहां सिटी बस में मात्र पांच रुपये का किराया लगता है, वहीं ई- रिक्शा चालक इसके लिए 20 रुपये का किराया लेते हैं। जिस कारण यात्रियों को आर्थिक नुकसान होता है। दूसरे डिपो से आने वाली बसों के परिचालक भी यात्रियों से 10 रुपये लेते हैं, जबकि रोडवेज डिपो की बस में भी यह किराया मात्र पांच रुपये है। रोडवेज डिपो ने फतेहाबाद शहर से दरियापुर तक मिनी बसें चलाई हुई हैं और अब तो इनका संचालन सिरसा तक किया जाने लगा है। लेकिन इन बसों की टाइमिंग सही न होने के कारण यात्रियों को ई-रिक्शा पर नए बस स्टैंड से शहर आने व शहर से नए बस स्टैंड तक जाने के लिए मजबूरी में 20 रुपये देने पड़ रहे हैं।

दैनिक यात्री कपिल सोनी, हरीश छाबड़ा व सोनू वर्मा ने बताया कि वे प्रतिदिन हिसार जाते हैं। कई बार समय पर पुराने बस स्टैंड से मिनी बस नहीं मिलती, जिस कारण ऑटाे में नए बस स्टैंड जाने के लिए उनको 20 रुपये देने पड़ते हैं। यहां से कई बार तो बसें मिल जाती हैं, लेकिन शाम को आते समय शहर के लिए मिनी बसें छह बजे के बाद नहीं चलती। इस दौरान मजबूरी में उनको ऑटो में 20 रुपये देकर आना पड़ता है। जबकि इस राशि से अगर बस से सफर किया जाए तो वह गांव भोड़ा होसनाक तक आसानी से जा सकते हैं। जोकि शहर से 18 किलोमीटर की दूरी पर है।

—–

शहर में मिनी बसों के रूट बनाए गए हैं। हर आधे घंटे बाद सिटी बसों की सुविधा है। शाम के समय सवारियां कम होने के चलते बसें रुक जाती हैं और कई बसों को अन्य रूटों पर भेजा जाता है। अगर ऑटो चालक मनमानी कर रहे हैं तो बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे।

शेर सिंह, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो फतेहाबाद।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *