IND vs PAK: केएल राहुल की इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा अर्धशतक


India vs Pakistan, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच में सुपर-4 का मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया में लंबे समय के बाद वापसी करने वाले केएल राहुल के बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली जो उनके वनडे करियर का 14वां पचासा है. राहुल को इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में श्रेयस अय्यर की जगह पर शामिल किया गया है.

केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के दौरान एक मैच में फील्डिंग के समय जांघ में चोट लगी थी. इसके बाद उन्हें सर्जरी की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था. राहुल की फिटनेस को लेकर सभी की नजरें टिकी हुई थी क्योंकि वह आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने अपनी पारी की शुरुआत से आक्रामक रवैया अपनाकर रखा और लगातार शॉट खेलते रहे. रिजर्व डे के दिन जब मुकाबला फिर से शुरू हुआ तो राहुल ने शुरू के 2 से 3 ओवर संभलकर बल्लेबाजी की और इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया.

केएल राहुल के फॉर्म से भारतीय कप्तान और कोच को मिलेगी राहत

वनडे में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता नंबर-4 की पोजीशन थी. अब केएल राहुल की वापसी और उनके फॉर्म को देखने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ जरूर राहत की सांस ले सकते हैं. वर्ल्ड कप को देखते हुए राहुल इस नंबर पर टीम इंडिया के लिए मैच विनर की भूमिका अदा कर सकते हैं. ऐसे में अब उनकी वापसी के साथ टीम इंडिया के मध्यक्रम पहले से अधिक मजबूत नजर आ रहा है. केएल राहुल वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें…

IND vs SL: भारत-श्रीलंका मुकाबले पर भी छाए संकट के बादल, बारिश कर सकती है मैच का मजा किरकिरा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *