IND vs PAK Asia Cup 2023: अगर रिजर्व डे में मैच धुला तो क्या होगा भारत का, 8 आसान प्वॉइंट्स में समझें


हाइलाइट्स

भारत और पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे पहले ही तय कर दिया गया था.
रिजर्व डे का मतलब है कि भारतीय टीम लगातार 3 दिन क्रिकेट खेलेगी.

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर 4 मुकाबला रिजर्व डे में पहुंच गया है, क्योंकि रविवार (10 सितंबर) को लगातार बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया. रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान के मेगा मुकाबले के लिए मौसम का पूर्वानुमान सुखद नहीं था. ऐसे में एसीसी ने कुछ दिन पहले ही मैच के लिए आरक्षित दिन की घोषणा कर दी थी. हालांकि, बारिश के अनुमान के बीच रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शुरू हुआ.

कप्तान रोहित शर्मा और युवा बैटर शुभमन गिल ने 56 और 58 रन की बढ़िया पारी खेली. विराट कोहली वापसी करते हुए 24 रनों की साझेदारी के साथ पारी को फिर से स्थिर कर रहे थे, लेकिन बारिश शुरू हो गई और शाम 4:53 बजे मैच रोक दिया गया. जब बारिश रुकी तो अंपायर ने कुछ निरीक्षण किया. मैच का तीन बार- 7.30 बजे, 8 बजे और 8.30 बजे इंसपेक्शन हुआ. और फिर 8.30 बजे फिर से बारिश शुरू हो गई. इसकी शुरुआत कुछ बूंदाबांदी के साथ हुई, जो कुछ ही मिनटों में तेज हो गई. इसके बाद अंपायरों ने रविवार के दिन का खेल रद्द करने का फैसला लिया.

एशिया कप से बाहर हो सकती है टीम इंडिया! नए नियम ने बढ़ाई मुश्किलें, लगातार 3 दिन खेलना होगा मैच

भारत बनाम पाकिस्तान मैच अब सोमवार (11 सितंबर) को वहीं से शुरू होगा, जहां यह रविवार को रुका था. भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के रिजर्व डे के दिन क्या-क्या होना है? और यदि बारिश की वजह से रिजर्व डे के दिन भी मैच नहीं हुआ तो क्या होगा? यह सभी बातें यहां 8 प्वॉइंट्स में समझिए.

1. मैच को रिजर्व डे के दिन कर दिया गया, क्योंकि रविवार को दोनों पक्षों के बीच 20-20 ओवर का खेल संभव नहीं हो पाया.

2. सोमवार, 11 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा.

3. भारत 147/2 (24.1 ओवर) से शुरू करेगा. केएल राहुल 17* और विराट कोहली 8* बनाकर खेल रहे हैं.

4. यह दोनों पक्षों के बीच 50-50 ओवर का मैच होगा.

एशिया कप में बल्लेबाजी को तरसा पाकिस्तान, श्रीलंका में 9 दिन से इंतजार जारी, नहीं मिली एक बार भी बैटिंग

5. यदि रिजर्व डे रद्द हो जाता है, तो भारत और पाकिस्तान एक-एक अंक साझा करेंगे.

6. अगर रिजर्व डे भी धुल गया तो भारत के लिए फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करना थोड़ा और चुनौतीपूर्ण हो जाएगा. पाकिस्तान और श्रीलंका ने इस दौर के अपने-अपने शुरुआती मैच जीतकर दो अंक ले लिए हैं.

7. रविवार, 10 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान मैच का स्कोर: भारत 147/2 in 24.1 ओवर (शुभमन गिल 58, रोहित शर्मा 56) (शाहीन शाह अफरीदी 1-37, शादाब खान 1-45) .

8. रिजर्व डे का मतलब यह भी है कि भारत लगातार तीन दिन खेलेगा. क्योंकि भारत का अगला मैच मंगलवार, 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ होना है.

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग XI: फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *