India vs Sri Lanka, Asia Cup 2023 Live Cricket Score: भारतीय टीम ने कटाया फाइनल का टिकट, गेंदबाजों के दम पर श्रीलंका को किया ढेर


India vs Sri Lanka, Asia Cup 2023 Live Cricket Score: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का शानदार सफर जारी है. सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका को भी रौंद दिया है. मंगलवार (12 सितंबर) को कोलंबो में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रनों से करारी शिकस्त दी.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल का टिकट भी कटा लिया है. यह खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में ही खेला जाएगा. हालांकि भारतीय टीम को फाइनल से पहले सुपर-4 राउंड में एक और मैच खेलना होगा. यह आखिरी मुकाबला 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर होगा.

भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल

भारतीय टीम को सुपर-4 राउंड में अपना आखिरी मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. यह मैच अब औपचारिक ही रहेगा. मगर उससे पहले 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी. यदि पाकिस्तान जीती, तो फिर भारत के साथ फिर मुकाबला पक्का हो जाएगा.

इस तरह भारतीय टीम ने मैच जीता

Advertisement

कोलंबो में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने 213 रन बनाए थे. मैच में अकेले कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला, जिन्होंने 48 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी प्लेयर फिफ्टी नहीं लगा सका. पूरी भारतीय टीम दो स्पिनर डुनिथ वेलालगे और चरिथ असलांका के सामने बिखर गई.

श्रीलंका के सामने 214 रनों का टारगेट था, जिसके जवाब में पूरी टीम 172 रन ही बना सकी. टीम के लिए डुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए.

उनके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने 41 रन बनाए. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 63 रनों की पार्टनरशिप की थी. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 सफलता हासिल की.

कोहली-गिल-पंड्या कोई नहीं चला

पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच रहे विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 12 गेंदें खेली और सिर्फ 3 रन बनाकर कैच आउट हुए. ओपनर शुभमन गिल ने 19 रन बनाए. जबकि 5वें नंबर पर आए केएल राहुल 39 रन ही बना सके.

इस मैच में ईशान किशन को चौथे नंबर पर भेजा था, लेकिन वो भी 33 रन बनाकर चलते बने. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. पंड्या ने 5 और जडेजा ने 4 रन बनाए.

श्रीलंका बनाम भारत मैच में दोनों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंकाई टीम: पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश तीक्ष्णा, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *