Pakistan को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान ने बल्ले से मचाया कोहराम, क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा – Pakistan Cricket Team Former Captain Sarfaraz Ahmed reaches unique milestone has Completed 9000 first class runs


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने रविवार को घरेलू टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मैच में पेशावर रीजन टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन के खेल तक कराची रीजन व्हाइट्स ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए।

टीम की तरफ से कप्तान सरफराज अहमद ने 55 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। बता दें कि सरफराज अहमद फर्स्ट क्लास क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज है। उन्होंने इस मैच में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लिए हैं। ये कारनामा उन्होंने पेशावर रिजन के खिलाफ मैच में किया।

Sarfaraz Ahmed ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 9000 रन

दरअसल, कराची व्हाइट्स रीजन के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9000 रन पूरे करते ही एक बड़ा मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपने 174वें मैच में ये खास उपलब्धि हासिल की।

36 साल की उम्र में जिस तरह सरफराज अभी भी बल्लेबाजी कर रहे है, उन्हें देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। 40 की औसत से उन्होंने ये कमाल कर दिखाया। उनका हाई स्कोर अब तक का 203 नाबाद रहा है।

अगर बात करें मैच की तो खुर्रम मंजूर ने 226 गेंदों पर 87 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उनके अलावा असद शफीक ने 142 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Sachin Tendulkar के एक ट्वीट के कारण खूब ट्रोल हो रही उनकी बेटी सारा, Shubman Gill से जुड़ा है पूरा मामला

पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी

बता दें कि पाकिस्तान टीम ने सरफराज अहमद की कप्‍तानी में ही साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इस फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब पर कब्‍जा किया था। इसके बाद साल 2019 में खेले गए विश्व कप के बाद सरफराज अहमद की टीम से छुट्टी कर दी गई। इसके बाद चार साल के बाद उन्हें इस साल पाकिस्तान की टेस्‍ट टीम में वापसी करने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: अगर बारिश के कारण आज नहीं हुआ भारत-पाक मैच तो क्‍या होगा? यहां जानें पूरा अपडेट


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *