VIDEO: क्रिकेट संघ की ट्रायल का विरोध, बड़े आंदोलन की तैयारी |Cricket Association opposes trial, prepares for big movement


सीकर. जिला क्रिकेट संघ की अंडर 16 की ट्रायल के बीच खिलाडि़यों व संघर्ष समिति सदस्यों ने चहेती एकेडमी में ट्रायल बंद करने सहित अन्य मांगों को लेकर हुंकार भरी है।

सीकर. जिला क्रिकेट संघ की अंडर 16 की ट्रायल के बीच खिलाडि़यों व संघर्ष समिति सदस्यों ने चहेती एकेडमी में ट्रायल बंद करने सहित अन्य मांगों को लेकर हुंकार भरी है। जिला खेल संघर्ष समिति व भाजयुमो के बैनरतले खिलाडि़यों ने मंगलवार को रींगस में थ्रोन एकेडमी में प्रदर्शन किया। खिलाडि़यों ने आरसीए व डीसीए की व्यवस्थाओं के बीच जमकर नारेबाजी भी की। खिलाडि़यों ने रींगस के बजाय सीकर संभाग मुख्यालय या किसी अन्य एकेडमी में ट्रायल कराने, चयन में भेदभाव बंद करने, डीसीए की एकेडमी बनाने, बाहरी खिलाडि़यों पर रोक लगाने सहित अन्य मांग की। खिलाडि़यों व संघर्ष समिति सदस्यों ने आरसीए व डीसीए सचिव के साथ एकेडमी प्रबंधक के खिलाफ भी नारेबाजी की। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष व संघर्ष समिति के अध्यक्ष स्वदेश शर्मा ने कहा कि पिछले 50 सालों से जिला क्रिकेट संघ पर चुनिन्दा लोगों का राज है। इन लोगों की ओर से खिलाडि़यों की हकों को मारा जा रहा है। इसे अब सीकर के खिलाड़ी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अब सीकर के खिलाड़ी जाग चुके है।

दस साल पुराने वादे पूरे नहीं
खिलाडि़यों ने बताया कि दस साल पहले भी खेल संघर्ष समिति ने आंदोलन किया था। इस दौरान डीसीए ने खुद की एकेडमी बनाने की बात कही थी। इसके बाद भी अभी तक एकेडमी तैयार नहीं हुई है। खिलाडि़यों ने कहा कि डीसीए की एकेडमी नहीं होने के कारण खिलाडि़यों को मोटी फीस देकर निजी एकेडमी में अभ्यास करना पड़ रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *