Watch: युजवेंद्र चहल की गेंद को मिला इतना टर्न, याद आ गए शेन वार्न


Yuzvendra Chahal In Turn Ball Like Shane Warne: इन दिनों खेले जा रहे एशिया कप और आगामी वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वाड में जगह न मिलने के बाद भारतीय स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड का रुख किया, जहां उन्होंने केंट की ओर से अपना काउंटी डेब्यू किया. चहल ने डेब्यू मैच में अपनी खतरनाक स्पिन से बल्लेबाज़ को हैरानी में डाल दिया. केंट के लिए चहल ने पहला विकेट लिया, चहल का ये विकेट देख आपको पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न की याद आ जाएगी. 

चहल ने लगभग उसी तरह गेंद स्पिन कराया, जैसे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कराते थे. चहल की इस स्पिन गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि चहल की गेंद पढ़ने में बल्लेबाज़ बिल्कुल नाकाम दिखाई देता है. बल्लेबाज़ गेंद को डिफेंड करना चाहता था, लेकिन गेंद लेग से ऑफ स्टंप की ओर से धूमती हुई ऑफ स्टंप उड़ा देती है. बल्लेबाज़ चहल की गेंद को सिर्फ देखता ही रहे गया. चहल की इस गेंद को पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न की तरह टर्न मिला. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर भी बल्ल्बाज़ों को अपनी टर्न से ऐसे ही चौंकाया करते थे. 

काउंटी क्रिकेट में लिया पहला विकेट

ये चहल का काउंटी क्रिकेट का केंट के लिए पहला विकेट था. उन्होंने बेहद ही शानदार तरीके से काउंटी क्रिकेट की शुरुआत की. चहल ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेले जा रहे मैच में ये विकेट लिया. मैच का दूसरा दिन खत्म होने तक चहल ने 20 डाल दिए थे, जिसमें उन्हें 3 सफलताएं मिली थीं. 

ऐसा है चहल का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

चहल अब तक भारत के लिए 72 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 27.12 की औसत से 121 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टी20 आई में उन्होंने 25.09 की औसत से 96 विकेट ले लिए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनकी इकॉनमी 8.19 की रही है. चहल ने जून 2016 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: पड़ोसियों ने टीवी के साथ फोन भी तोड़ दिए, इरफान पठान का पाकिस्तान पर तंज


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *